Vivo ने देश में अपनी Y-सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Vivo Y20G स्मार्टफोन में AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, हैलो फुलव्यू डिस्प्ले जैसी खूबियां दी गई हैं। वीवो के इस फोन में दमदार स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। आइये आपको बताते हैं वीवो के इस लेटेस्ट फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ...


वीवो वाई20G को देश में 14,990 रुपये में उपलब्ध कराया गया है। फोन ओब्सिडियन ब्लैक और प्यूरिस्ट ब्लू कलर में आता है। इस फोन को वीवो इंडिया ई-स्टोर, ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, टाटा क्लिक समेत पार्टनर रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।


वीवो वाई20जी में 6.51 इंच एचडी+ हैलो फुलव्यू डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। हैंडसेट में 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

वीवो के इस लेटेस्ट हैंडसेट में पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी है जो 18वाट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में किनारे पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है जिसे लेकर वीवो का दावा है कि यह 0.17 सेकंड में फोन को अनलॉक कर सकता है।

वीवो वाई20G में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। रियर पर अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस है जो PDAF सपॉर्ट करती है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल बोकेह और 2 मेगापिक्सल सुपर मैक्रो लेंस दिया गया है। वीवो के इस फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। हैंडसेट का डाइमेंशन 164.41×76.32×8.41 मिलीमीटर और वजन 192 ग्राम है।

कनेक्टिविटी के लिए वीवो के इस फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो-यूएसबी, जीपीएस, ओटीजी, ग्लोनास जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा वीवो वाई20जी में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई-कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर और जायरोस्कोप मौजूद है।

Source : Agency